पहले मुश्किल था रसोई गैस सिलेंडर मिलना, हमारी सरकार मे मुफ़्त मे मिल रहा है: CM Yogi

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों में रसोई गैस कनेक्शन और सिलेंडर लेना बहुत मुश्किल था,

लेकिन मौजूदा सरकार गरीबों को निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन दे रही है.

मुख्यमंत्री यहां योजना भवन में प्रदेश के नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों के एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत बड़ी संख्या में पात्र परिवारों को निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को बिना किसी भेदभाव के आवास की सुविधा उपलब्ध करायी गयी. स्वच्छ भारत मिशन के तहत 10 करोड़ देशवासियों को शौचालय की सुविधा सुलभ करायी गयी.

सीएम योगी
सीएम योगी

आगे उन्होंने कहा 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से नरेंद्र मोदी सफल और प्रभावी तरीके से देश की 125 करोड़ आबादी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उन्होंने वैश्विक मंच पर देश का सम्मान बढ़ाया है

और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को जाति, मत, मजहब आदि के आधार पर नहीं, बल्कि गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं तथा अन्तिम पायदान के व्यक्ति को ध्यान में रखकर लागू किया है.

योगी ने प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्षों में 56 प्रतिशत महिलाओं के होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि जिला पंचायत के रूप में निर्वाचित प्रत्येक व्यक्ति का अपना कार्यक्षेत्र एवं पृष्ठभूमि है.

परिवार के संचालन में विशिष्ट संवाद एवं समन्वय की जरुरत पड़ती है. 

Share Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *