गंदा पानी पीने से टोका तो महिला ने कहा क्या आप कहीं के कलेक्टर हैं? डॉक्टर की नोकरी छोड़ बन गई IAS अफसर, पड़े पूरी कहानी

आज हम आपको ऐसे ही लड़की की कहानी बताने जा रहे हैं, जिन्होंने उस वक्त यूपीएससी  की परीक्षा पास की, जब वह डॉक्टर थी. जी हां, आईएएस अधिकारी प्रियंका शुक्ला एक डॉक्टर थीं जब उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में बैठने का फैसला किया और वह दूसरे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा को पास करने में सफल रहीं

प्रियंका शुक्ला के माता-पिता चाहते थे कि वह एक आईएएस अधिकारी बने लेकिन  शुरुआत से उन्होंने डॉक्टर बनने में ज्यादा दिलचस्पी थी. जिसके बाद, प्रियंका ने MBBS प्रवेश परीक्षा पास की और लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया. प्रियंका ने 2006 में KGMU  से MBBS की पढ़ाई पूरी की और फिर लखनऊ में प्रैक्टिस शुरू कर दी थी.

सफल डॉक्टर होने के बाद क्यू बनी IAS ?

दरअसल प्रियंका शुक्ला एक बार स्लम एरिया में चेकअप के लिए गईं, जहां उन्होंने देखा कि एक गरीब महिला गंदा पानी पी रही है और अपने बच्चों को भी गंदा पानी दे रही है. प्रियंका ने महिला से गंदा पानी नहीं पीने को कहा.

इस पर महिला ने जवाब दिया, ”क्या आप कहीं के कलेक्टर हैं?” महिला के जवाब ने प्रियंका को झकझोर कर रख दिया और उन्होंने आईएएस अफसर बनकर लोगों की मदद करने का फैसला किया.

अपनी मेहनत और लगन से प्रियंका शुक्ला ने 2009 में अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास की. आज वह एक सफल IAS अधिकारी हैं.

Share Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *