highest placement in iit kharagpur

Indian Institute of Technology Kharagpur ने इतिहास रच दिया है. दरअसल IIT Kharagpur की ओर से शनिवार को कहा कि इस साल उसने IIT के इतिहास में सबसे अधिक प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किए हैं, जिसमें अधिकतम पैकेज 2-2.40 करोड़ रुपये प्रति वर्ष है.

एक बयान में कहा गया है कि आईआईटी-खड़गपुर ने 1,100 से अधिक प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किए हैं. “महामारी के बावजूद, IIT-खड़गपुर को असाधारण संख्‍या में प्री-प्लेसमेंट ऑफर  मिले हैं, जो भारत के अन्य सभी शीर्ष उच्च शैक्षणिक संस्थानों में सबसे अधिक संख्या है.”

साथ ही IIT खड़गपुर के छात्रों को विभिन्‍न कंपनियों की ओर से 35 अंतरराष्ट्रीय ऑफर मिले हैं. इसमें कहा गया है कि दो प्रमुख नियोक्ताओं ने 2-2.4 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के पैकेज के साथ दो बड़े प्रस्ताव दिए हैं.

आगे संस्थान ने कहा, ‘अब तक हमें एक करोड़ रुपये से ज्‍यादा के 20 से ज्यादा ऑफर मिले हैं. भर्ती करने वालों में क्वालकॉम, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, उबर, इंटेल, अमेरिकन एक्सप्रेस, हनीवेल, सैमसंग और आईबीएम जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं.

तीन दिवसीय प्लेसमेंट सत्र शुक्रवार तक चला. IIT खड़गपुर के एक प्रवक्ता ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में सभी क्षेत्रों की 100 से अधिक कंपनियां जुटी, जिनमें सॉफ्टवेयर, एनालिटिक्स, कंसल्टिंग, कोर इंजीनियरिंग, बैंकिंग, फाइनेंस जैसे क्षेत्रों की कंपनियां शामिल रहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.