masti ke mood mein galti kar betha aadmi, sher ne sikhaya sabak

अगर आप भी इसी किस्म के एडवेंचर का शौक रखते हैं तो यकीनन कुछ तूफानी करने करने का मूड तो आपका भी होता ही होगा. मगर कई लोग एडवेंचर की धुन में ऐसा कुछ कर जाते हैं, जिसे देख लोग सिर पकड़ लेते हैं. 

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बड़ा ही अजीब वीडियो जमकर सुर्खियां बटोर रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद यकीनन आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. दरअसल ये वीडियो किसी जंगल सफारी का है. 

ये बात हम बखूबी जानते हैं कि सफारी करते वक्त लोगों को साफ हिदायत दी जाती है कि वो जानवरों से उचित दूरी बनाकर रखें. लेकिन कुछ लोग भला कहां मानते हैं, उनके सिर पर एडवेंचर का जुनून जो सवार रहता है.

सफारी के दौरान कुछ नियमों पालन करना जरूरी होता है, क्योंकि जरा सी लापरवाही से इंसान की जान जा सकती है. जैसे- जंगली जीवों को कुछ खाने पीने को नहीं देना होता है. साथ ही उनसे तय दूरी बनाकर रखनी चाहिए और उन्हें उकसाना भी नहीं चाहिए.

लेकिन जब कुछ लोग जरूरत से ज्यादा ही होशियार बनते हैं, तो जंगली जीव उन्हें सबक सि‍खाने से भी नहीं चूकते.

देखें विडिओ

https://www.youtube.com/watch?v=ztUYCE0SjJc&t=23s

ऐसा ही कुछ वीडियो में दिख रहे शख्स के साथ भी घटा. अब इसी घटना का वीडियो इंटरनेट की दुनिया में जमकर शेयर किया जा रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि टूरिस्ट कार की खिड़की खोलकर जंगली शेर को छूने और पुचकारने की कोशिश करता है.

लेकिन तभी शेर टूरिस्ट की ओर लपकते हुए ऐसे दहाड़ता है कि कार में बैठा शख्स घबराकर झट से कार की खिड़की बंद कर देता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *