सिर्फ एक गलती ने खत्म कर दिया इन स्टार्स का करियर

बॉलीवुड में अपनी जगा बनाना बहुत मुश्किल है ओर जो इस कसोटी पर खरे उतरते है उन्मे से कई स्टार्स चमचमाती दुनिया के पीछे के घनघोर अंधेरे मे खो जाते है बहुत काम ऐसे स्टार्स है जो कामयाबी सम्हाल पाते है. 

आज हम आपको ऐसे ही स्टार्स के बारे मे बताएंगे जिन्होंने अपनी एक गलती के चलते अपना पूरा करियर दाव पर लगा दिया. 

संजय दत्त

sanjay dutt
sanjay dutt

संजय दत्त 12 साल की उम्र से ड्रग्स लेने लगे थे उनका करियर पहले नशे की लत ने बर्बाद किया. इसके बाद इनका करियर तब ख़राब हुआ जब 1993 मुंबई ब्लास्ट में संजय दत्त का नाम आया. इसके साथ ही अंडरवर्ल्ड के साथ संबंध रखने के एक आरोप ने भी उनकी इमेज को ख़राब किया.

हांलाकि, संजय दत्त को टाडा अदालत ने आर्म्स एक्ट के तहत दोषी पाया था, क्योंकि उन्होंने 1992 में दुबई में रहने वाले कय्यूम पिस्तौल लेने की बात को ख़ुद क़ुबूल किया था.

विवेक ओबेरॉय

विवेक ओबेरॉय
विवेक ओबेरॉय

शुरुआत में ही विवेक ने सलमान ख़ान से पंगा ले लिया, जो उनके करियर के लिए भारी पड़ा. दरअसल, विवेक जब ऐश्वर्या राय बच्चन को डेट कर रहे थे, तब उन्होंने सलमान ख़ान पर धमकी देने का आरोप लगाया था. बस इसी के बाद बातें बिगड़ती चली गईं और विवेक का करियर डूबता चला गया.

 मंदाकिनी

mandakini with daud
mandakini with daud

1985 में आई फ़िल्म राम तेरी गंगा मैली में हरी-हरी आंखों वाली मासूम सी मंदाकिनी को सबने ख़ूब पसंद किया. मगर 1994 में, मंदाकिनी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की शारजाह स्टेडियम में मैच देखते हुए एक तस्वीर मीडिया में क्या वायरल हुई मंदाकिनी के करियर पर फ़ुल स्टॉप लग गया.

शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा
शाइनी आहूजा

2006 में आई फ़िल्म गैंगस्टर ने शाइनी आहूजा को रातों-रात स्टार बना दिया. इस फिल्म से कंगना ने बॉलीवुड मे एंट्री की थी.

फ़रदीन ख़ान

फ़रदीन ख़ान
फ़रदीन ख़ान

फरदीन ख़ान ने चॉकलेट बॉय के रूप में अच्छी इमेज बनाई थी. उस समय फ़रदीन लड़कियों का भी क्रश थे, लेकिन उनकी कोकेन की लत के चलते उन्हें कोकेन रखने का दोषी पाया गया और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्‍यूरो ने उन्हें गिरफ़्तार कर लिया. उसके बाद इमेज खराब होने लागि ओर फ़िल्मे मिलनी बंद हो गई.

Share Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *