डोनाल्ड ट्रंप खुद का सोशल मीडिया नेटवर्क करेंगे लॉन्च, ट्विटर पर तालिबान है, पर मेरा अकाउंट बंद है

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लेकर घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा है कि वह खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च कर रहे हैं, जिसका नाम  Truth Social रखा गया है.

इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का स्वामित्व ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप के पास होगा. इसमें वीडियो ऑन डिमांड सेवा भी शामिल होगी, जिसमें नॉन वोक मनोरंजन प्रोग्रामिंग की सुविधा भी होगी. डोनाल्ड ट्रंप ने बयान में कहा कि मैंने बिग टेक कंपनियों के अत्याचार के खिलाफ खड़े होने के लिए ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी और ट्रूथ सोशल को शुरू किया है.  

ट्रंप को 6 जनवरी को उनके समर्थकों द्वारा किए विरोध प्रदर्शन के बाद ट्विटर और फेसबुक पर बैन कर दिया गया था. ट्रंप ने आगे कहा कि हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां तालिबान की ट्विटर पर बड़ी मौजूदगी है, लेकिन आपके पसंदीदा अमेरिकी राष्ट्रपति को चुप करा दिया गया. यह अस्वीकार्य है.

 

trump
trump

बता दें कि कैपिटॉल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में अपने समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप की चारों तरफ आलोचना हुई, जिसके बाद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर स्थायी रूप से बैन लगाने के बाद उनकी टीम का अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया था.

इससे पहले, ट्विटर ने घोषणा की थी कि उसने निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खाते (अकाउंट) को ‘आगे हिंसा और भड़कने के जोखिम’ के चलते स्थायी रूप से निलंबित कर दिया था.

Share Now
more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *