गुस्सायी प्रियंका गांधी ने यूपी पुलिस के अफसरों से कहा ‘हथकड़ी लगाओ और ले चलो’ देखें Video

काँग्रेस नेता प्रियंका गांधी किसानों से मिलने के लिए सोमवार सुबह लखीमपुर खीरी पहुंचने वाली थीं, लेकिन उन्हें हरगांव के पास हिरासत में ले लिया गया. दरअसल लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में 8 लोग मारे गए थे.

वो रात 1 बजे रवाना हुई थीं. यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर बताया कि प्रियंका गांधी को हरगांव से हिरासत में ले करके सीतापुर पुलिस लाइन ले जाया जा रहा है. यूपी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी से पुलिसकर्मियों ने जोर जबरदस्ती भी की, जिसका मुखर विरोध किया गया.

देखें विडिओ

इस पूरी घटना पर काँग्रेस नेता राहुल गांधी राहुल गांधी ने भी इसे लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि प्रियंका, मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं. न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे.

दरअसल ये घटना उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के रविवार के लखीमपुर खीरी दौरे का विरोध करने के लिए भड़की थी. हिंसा में घायल हुए किसानों से मिलने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वहां जा रही हैं.

लखीमपुर खीरी के पहले हरगांव में हिरासत में लिए जाने के दौरान प्रियंका गांधी ने यूपी पुलिस के अफसरों को कड़ी फटकार लगाई. उन्होंने सवाल उठाया कि पुलिस वाहन में उन्हें कैसे ले जाया जा रहा है.

धक्का-मुक्की पर प्रियंका ने पुलिसकर्मियों को चेताया कि यह अपहरण, छेड़छाड़ और मारपीट का मामला बन सकता है. गिरफ्तार करने की चुनौती भी प्रियंका ने पुलिसकर्मियों को दी. उन्होंने पुलिस अफसरों और मंत्रियों से वारंट लाने या ऑर्डर लाने को कहा. प्रियंका ने कहा कि कानून वो भी समझती हैं. यूपी में भले ही कानून का पालन न हो, लेकिन देश में ऐसा कानून है.

Share Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *