देश की इन मशहूर हस्तियों के जीवन पर बनने जा रही है फ़िल्म, लीड रोल में नज़र आएंगे ये बड़े बॉलीवुड स्टार्स

बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों में बायोपिक फ़िल्मों का चलन काफ़ी ज़ोरों पर है. बॉलीवुड में अब क्रांतिकारियों, खिलाड़ियों और अपने-अपने क्षेत्रों में सफ़लता के झंडे गाड़ने वाले हस्तियों की ज़िंदगी पर फ़िल्में बन चुकी हैं. लग रहा है ये चलन लंबा चलेगा क्यूंकी अब इन दिग्गज लोगों पर बनने जा रही है फिल्मे. 

  1. सैयद अब्दुल रहीम
maidaan movie
maidaan movie

पूर्व दिग्गज भारतीय फ़ुटबॉलर सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर मैदान नामक फ़िल्म बनाने जा रही है. इस फ़िल्म में अजय देवगन मुख़्य भूमिका में होंगे. इस फिल्म में अजय सैयद अब्दुल रहीम के कोच के रूप में नज़र आएंगे जिनकी बदौलत अब्दुल रहीम ने भारतीय फ़ुटबॉल को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया. सन 1951 और 1962 में एशियाई खेलों को जीतने के अलावा भारत 1956 के मेलबर्न ओलंपिक के सेमीफ़ाइनल में भी पहुंचा, जिसे आज भी फ़ुटबॉल में भारत की सबसे बड़ी उपलब्धि माना जाता है.

2. रामेश्वर नाथ काव

रामेश्वर नाथ काव
रामेश्वर नाथ काव

रामेश्वर नाथ काव ‘रिसर्च एंड एनालिसिस विंग’ (रॉ) के पहले चीफ़ थे. रामेश्वर नाथ काव ही वो शख़्स थे, जिन्होंने पहली बार भारत में जासूसी की नींव रखी थी. करण जौहर जल्द ही नितिन ए गोखले की किताब ‘आर.एन काव: जेंटलमैन स्पाईमास्टर’ पर आधारित एक जासूसी फ़िल्म बनाने जा रहे हैं. पर ऐक्टर का खू;आस नहीं हो पाया है अभी तक.

3. ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता

ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता
ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता

सन 1971 भारत-पाक युद्ध के नायक ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता के जीवन पर भी जल्द ही ‘Pippa’ नामक फ़िल्म बनने जा रही है. इसमें ईशान खट्टर मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे.

4. विजय बरसे

jhund movie
jhund movie

‘स्लम सॉकर’ नामक एनजीओ के संस्थापक विजय बरसे की ज़िंदगी पर भी जल्द ही ‘झुंड’ नाम की एक फ़िल्म बनने जा रही है. इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन विजय बरसे की भूमिका निभाते नजर आएंगे. इस फ़िल्म से मराठी के प्रसिद्ध निर्माता नागराज मंजुले बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं.

Share Now
more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *