अक्षय की ‘सूर्यवंशी’ ने सलमान की ‘अंतिम’ और मार्वल की ‘एटर्नल्स’ का कर दिया प्लान खराब, दिवाली पर होगी रिलीज़

कोरोना की वजह से फिल्मी जगत को बहुत नुकसान का सामना करना पढ़ रहा है.  पिछले दिनों महाराष्ट्र सरकार ने घोषणा की कि उनके राज्य में 22 अक्टूबर से सिनेमाघर खुलेंगे. हालांकि उन्होंने अभी SOPs जारी नहीं किए हैं कि इन थिएटर्स की फंक्शनिंग कैसे होगी.

मगर इस खबर के आने के बाद बीस से ज़्यादा हिंदी फिल्मों की रिलीज़ डेट अनाउंस की जा चुकी है. हर बीतते दिन के साथ फिल्मों की संख्या बढ़ती जा रही है. मगर सिनेमाघरों में उतरने वाली पहली बड़ी फिल्म होगी ‘सूर्यवंशी’. ये फिल्म 24 मार्च, 2020 को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड थी.

मगर कोरोना वायरस ने सारा माहौल बिगाड़ दिया. अब अक्षय की रोहित शेट्टी डायरेक्टेड फिल्म दीवाली के मौके पर यानी 5 नवंबर को थिएटर्स में उतरने जा रही है. आप ये सब गणित छोड़िए ‘ और फिल्म का ट्रैलर देखो 

अब दीवाली के मौके पर रिलीज़ होने वाली ‘सूर्यवंशी’ इकलौती फिल्म नहीं है. इसी तारीख पर सलमान खान-आयुष शर्मा स्टारर ‘अंतिम’ और मार्वल्स की ‘एटर्नल्स’ भी रिलीज़ होनी थी. मगर अब एक अलग खबर आ रही है.

दरअसल ‘सूर्यवंशी’ के मेकर्स चाहते हैं कि वो किसी और फिल्म के साथ स्क्रीन शेयर न करें. यानी अगर किसी मल्टीप्लेक्स या सिंगल स्क्रीन थिएटर में उनकी फिल्म रिलीज़ हो, तो उसके सभी शोज़ सिर्फ ‘सूर्यवंशी’ के लिए बुक्ड हों. कोई और फिल्म उनके थिएटर्स में न दिखाई जाए.

अब अपनी इस बात को मनवाने के लिए फिल्म के मकर्स सिनेमा मालिकों से बात कर रहे है और थिएटर मालिक उनकी इस मांग को पूरा करने के लिए तैयार भी हो गए हैं. क्योंकि उन्हें पता है कि ‘सूर्यवंशी’ को प्रोड्यूस कर रही रिलायंस एंटरटेनमेंट की दूसरी फिल्म ’83’ भी क्रिसमस के मौके पर सिनेमाघरों में लगनी है.

अगर वो उनके साथ अभी पंगा कर लेंगे, तो उन्हें ’83’ के समय मुश्किल हो जाएगी. पैंडेमिक के बाद रफ्तार पकड़ रहे बिज़नेस को कोई भी थिएटर ओनर खराब नहीं करना चाहता. ई-टाइम्स में ‘सूर्यवंशी’ को बॉम्बे सर्किट में डिस्ट्रिब्यूट कर रहे सुनील वाधवा से इस मसले पर बात की.

सुनील ने बताया कि वो लोग लंबे समय से एक इवेंट फिल्म का इंतज़ार कर रहे थे, जो दर्शकों को वापस सिनेमाघरों में लेकर आए. ‘सूर्यवंशी’ ऐसी ही एक फिल्म है. इसलिए तमाम एक्जीबिटर्स ने फिल्म को 100 परसेंट स्क्रीन स्पेस देने की बात स्वीकार कर ली है.

इस खिचा तानी में ‘अंतिम’ का मामला फंसता नज़र आ रहा है. चर्चा चल रही थी कि सलमान खान ‘अंतिम’ को दीवाली के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज़ करने की प्लानिंग कर रहे थे. हालांकि इस बारे में फिल्म के मेकर्स ने कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है.

इस बारे में टाइम्स ने ‘अंतिम’ की प्रोडक्शन कंपनी ज़ी स्टूडियोज़ के सीईओ शारिक़ पटेल से बात की. शारिक ने बताया कि उन लोगों ने फिल्म की रिलीज़ तय नहीं की. वो जैसे ही इस बारे में कोई फैसला लेंगे, उसकी घोषणा करेंगे. जब उनसे ‘अंतिम’ के 5 नवंबर को रिलीज़ होने की खबरों पर सवाल पूछा गया, शारिक ने कहा कि इस तरह की खबरें तो चलती रहती हैं.

जहां तक दीवाली के मौके पर मार्वल की फिल्म ‘एटर्नल्स’ की रिलीज़ का सवाल है, तो वो लोग पीछे हटते नज़र नहीं आ रहे.

Share Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *