yoga guru ramdev losing his cool and threatening a journalist

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इस बीच जब इस मुद्दे पर योग गुरू बाबा रामदेव से एक पत्रकार ने सवाल किया गया तो वह थोड़े असहज नजर आए और मीडिया के कैमरे के सामने अपना आपा खोते हुए नजर आए.

इस दौरान वह पत्रकार पर भड़क गए और उसे धमकाते हुए नजर आए. हरियाणा के करनाल में एक कार्यक्रम के दौरान एक पत्रकार ने बाबा रामदेव से मीडिया में उनके एक बयान के बारे में सवाल किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि लोगों को ऐसी सरकार पर विचार करना चाहिए जो 40 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल और 300 रुपये प्रति सिलेंडर पर रसोई गैस सुनिश्चित कर सके.

इस पर रामदेव ने कहा कि, ”हां, मैंने कहा था, आप क्या कर सकते हो?  ऐसे प्रश्न मत पूछो. क्या मैं तेरे प्रश्नों का उत्तर देने के लिए कोई ठेकेदार है, तू जो भी पूछे और मैं उसका उत्तर दूं. जब पत्रकार ने फिर से सवाल किया और कहा कि आपने सभी टीवी चैनलों में ऐसी बाइट दी थी.

तो रामदेव ने पत्रकार की ओर इशारा करते हुए कहा, “मैंने दी थी और अब नहीं देता. कर ले, क्या करेगा. चुप हो जा. अब आगे से पूछेगा तो ठीक नहीं. एक बार बोल दिया न. बस. इतनी ज्य़ादा उदंडता नहीं करनी चाहिए. तू किसी सभ्य मां-बाप की औलाद होगा.

रामदेव ने कहा कि सब लोग ज्यादा मेहनत करें. सरकार कहती है, अगर तेल का दाम कम होगा तो उन्हें टैक्स नहीं मिलेगा, तो वे देश कैसे चलाएंगे. सेना को कैसे वेतन देंगे, सड़क कैसे बनाएंगे? हां, महंगाई कम होनी चाहिए, मैं मानता हूं…दोनों ही पक्ष हैं.

लेकिन मेहनत ज्यादा करो. मैं भी संन्यासी होकर सुबह चार बजे उठता हूं और रात के दस बजे तक काम करता हूं. बता दें कि देशभर में गुरुवार यानी 31 मार्च, 2022 को पिछले 10 दिनों में लगातार नौवीं बार पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है.

तेल विपणन कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल दोनों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. इसके बाद दिल्ली में आज पेट्रोल का रेट 101.81 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, डीजल 93 रुपये के पार जाते हुए 93.07 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.